September 10, 2021

Knowledge Plus TV

आगे बढ़ रहे हैं..

Bhadohi मजदूरी करने वाली एक दलित महिला भाजपा से ब्लॉक प्रमुख बनीं ।

Views: 1 331 min read
Views: 1 34
Spread the love

भदोही जिले में मनरेगा में मजदूरी करने वाली एक दलित महिला भाजपा से ब्लॉक प्रमुख बनीं हैं। निर्विरोध ब्लॉक प्रमुख बनी अनीता गौतम ने आज पद और गोपनीयता की शपथ ली। अनिता और उनके पति दोनो ही मनरेगा के जॉब कार्ड धारक है और दोनो ही मनरेगा में मजदूरी करते थे। लेकिन अब अनीता के कंधे पर ब्लॉक के गांवों के विकास की जिम्मेदारी है।

अनीता गौतम सुरियावां ब्लॉक की निर्विरोध प्रमुख निर्वाचित हुई हैं। सुरियावां ब्लॉक इस निर्वाचन में सामान्य से सुरक्षित सीट हुई और अनुसूचित वर्ग के लिए आरक्षित होने के बाद इस सीट पर किसी दलित को ही ब्लॉक प्रमुख बनना था। अनीता गौतम बीडीसी का चुनाव लड़ जीत गयीं। इसके बाद भाजपा ने उन्हें अपना प्रत्याशी घोषित कर दिया। अनिता भाजपा विधायक रविन्द्र नाथ त्रिपाठी के गांव की रहने वाली हैं और उन्हें ब्लॉक प्रमुख बनाने में रविन्द्र नाथ का बड़ा रोल है। अनीता के खिलाफ चुनाव में किसी ने नामांकन तक नही किया जिससे वो निर्विरोध निर्वाचित हो गयीं।

अनीता बताती हैं कि बहुत मेहनत करने के बाद उनके परिवार का गुजारा चलता था। उन्होंने कभी सपने में भी नही सोचा था कि वो ब्लॉक प्रमुख जैसे महत्वपूर्ण पद पर होंगी। उनके पास रहने के लिए मकान तक नही था। वो झोपड़ी में रहती थीं लेकिन उन्हें प्रधानमंत्री आवास मिल गया है जिससे उन्हें एक छत नसीब हुई।
उनका कहना है कि उन्हें पता है गरीबी क्या होती है इसलिए वो गरीबो के विकास के लिए काम करेंगी।

गौरतलब हो कि भाजपा विधायक रवींद्रनाथ त्रिपाठी के भाई अनिरुध्द त्रिपाठी सुरियावां ब्लॉक प्रमुख थे और अब वो जिला पंचायत अध्यक्ष बन गए हैं।

//oackoubs.com/4/4491393