October 8, 2021

Knowledge Plus TV

आगे बढ़ रहे हैं..

Aligarh News-दिल्ली में महिला कांस्टेबल की हत्या विरोध में एएमयू छात्रों ने किया विरोध प्रदर्शन।

Views: 1 621 min read
Views: 1 63
Spread the love

दिल्ली में महिला कांस्टेबल के साथ हुई सामूहिक दुष्कर्म व हत्या की घटना के विरोध में एएमयू छात्रों ने किया विरोध प्रदर्शन।

-अलीगढ़ मुस्लिम यूनिवर्सिटी के छात्रों ने एकत्रित होकर राजधानी दिल्ली में हुई 22 वर्षीय महिला कांस्टेबल के साथ सामूहिक रूप से दुष्कर्म व जघन्य हत्या के विरोध में प्रोटेस्ट मार्च निकाला। कैम्पस के डक पॉइंट से बाबे सय्यद गेट तक प्रोटेस्ट मार्च निकालकर छात्रों ने एक ज्ञापन अपर नगर मजिस्ट्रेट को सौंपा। जिसमें ये माँग की गई है कि मामले की तत्काल प्रभाव से सीबीआई जांच कराई जानी चाहिए। इसके साथ ही पीड़ित परिवार को 50 लाख रुपये का मुआवज़ा व परिवार के किसी एक सदस्य को सरकारी नौकरी दी जाए। साथ ही नौकरी में कार्यरत महिला कर्मियों की सुरक्षा दृष्टि के हिसाब से स्पेशल प्रोटेक्शन बिल लाया जा

-एएमयू छात्र फरहान ज़ुबैरी ने कहा कि जिस प्रकार से सिविल डिफेंस में कार्यरत महिला कांस्टेबल के साथ दरिंदगी की गई है उसकी हत्या व उसके साथ दुष्कर्म की घटना को अंजाम दिया गया है ये दिल्ली सरकार व दिल्ली पुलिस के लिए शर्म की बात है। एनसीआरबी का डाटा बताता है प्रत्येक दिन 88 रेप की घटना देश में हो रही हैं। हम किस हिंदुस्तान में रह रहे हैं। हमारे वजीरेआजम (प्रधानमंत्री) नरेन्द्री मोदीजी ने एक नारा दिया था, "बेटी बचाओ बेटी पढ़ाओ," कहाँ है वो नारा? आज बेटियों के क्या हाल हैं देश में? इस मामले में जल्द दोषियों की गिरफ़्तारी होनी चाहिए।

-एएमयू प्रॉक्टर ने बताया की एएमयू छात्रों ने राष्ट्रपति के नाम एक ज्ञापन दिया है। इस ज्ञापन के माध्यम से छात्रों ने दिल्ली की घटना को लेकर ध्यान आकर्षित किया है। 31 दिसंबर को साबिया सैफ़ी नाम की कॉन्स्टेबल के साथ जो हादसा हुआ है, उसी को लेकर स्टूडेंट्स ने ज्ञापन के माध्यम से कुछ मांगें रखी हैं। जिसमें मामले की सीबीआई जांच व पीड़ित परिवार को मुआवज़ा आदि शामिल है।

//usounoul.com/4/4491393