यूपी के रामपुर मे इस बार नमाज सड़कों पर नही होगी

यूपी के रामपुर मे इस बार नमाज सड़कों पर नही होगी। इसके लिए कमेटियों, उलेमाओं और पेश इमामों ने खास अपील जारी की है। शहर काज़ी ओर ईद गह के इमाम सय्यद खुशनूद मिया की ओर से एक अपील जारी की गई है। जिसमे कहा गया है कि इस बार लोग अपने मोहल्ले की मस्जिदों में ही नमाज़ पड़े। जामा मस्जिद ओर ईद गह में नमाज़ तो होगी लेकिन वो मस्जिद ओर ईद गाह के अंदर जितने लोग आ जाएंगे उतने ही लोग वहा नमाज़ पड़ सकेंगे। बाकी लोगो से अपने अपने मोहल्ले की मस्जिदों में नमाज़ पढ़ने की अपील की गई है।

आजकल अलविदा यानी आखिरी जुमा को लेकर मुस्लिम इलाकों में खासी तैयारी चल रही है। रमज़ान के अंतिम जुमे में लोग ज़्यादातर जामा मस्जिद में ही नमाज़ पड़ते है। जिससे मस्जिद फुल हो जाती है और सड़कों पर लोगो को नमाज़ पड़नी पड़ती है।

रामपुर डीएम रविन्द्र कुमार मादड ने बताया कि उलेमाओं से अधिकारी द्वारा बातचीत की गई थी। इसमे वो अपील जारी कर रहे है की इस बार लोग मस्ज़िद में ही नमाज़ अदा करे। जिसके लोग मस्जिद में आ सकते हो वो मस्जिद में नमाज़ अदा करे एक्स्ट्रा लोग अपने मोहल्ले की मस्जिदों में नमाज़ अदा करे ताकि आम जनजीवन ओर सड़को पर चलने वाले लोगो ओर बाजार के लोगो को कोई दिक्कत नही हो।

Spread the love

Leave a Reply

Your email address will not be published.