RAMPUR NEWS : बाढ़ प्रभावित क्षेत्रों के 7462 किसानों के खातों में आज आएंगे 03 करोड़।

Views: 1 14
Spread the love

बाढ़ प्रभावित क्षेत्रों के 7462 किसानों के खातों में आज आएंगे 03 करोड़।

जिलाधिकारी द्वारा अब तक चिन्हित किसानों को राहत देने संबंधी आदेश जारी।

फसल नुकसान के सर्वे को गति देने के निर्देश, सभी फसल नुकसान प्रभावित किसानों को नियमानुसार मिलेगा लाभ।

उत्तराखंड से भारी मात्रा में पानी छोड़े जाने के कारण जनपद में आई बाढ़ से हुई फसल क्षति के कारण प्रभावित किसानों का डाटा राहत पोर्टल पर अपलोड करने के उपरांत जनपद के 7462 प्रभावित कृषकों के खातों में 30499607 रुपए प्रेषित करने के स्वीकृति आदेश जिलाधिकारी श्री रविन्द्र कुमार मादड़ ने जारी कर दिए हैं।
बाढ़ के कारण क्षतिग्रस्त फसल से प्रभावित कृषको में तहसील सदर के 926, स्वार के 1154, टाण्डा के 1641, मिलक के 807, बिलासपुर के 1478 और शाहबाद के 1456 कृषक शामिल हैं।
इन कृषकों की बाढ़ के कारण फसल नुकसान का सर्वे कराया गया था।
सर्वे के आधार पर विभिन्न बिन्दुओं पर व्यापक सर्वे रिपोर्ट शासन द्वारा निर्धारित राहत पोर्टल पर तहसील प्रशासन द्वारा अपलोड करने के उपरांत नियमानुसार राहत सहायता उपलब्ध कराई जा रही है।
अपर जिलाधिकारी वित्त एवं राजस्व/प्रभारी अधिकारी आपदा डॉ वैभव शर्मा ने बताया कि विभिन्न तहसीलों द्वारा अब तक सर्वे के उपरांत चिन्हित किए गए 7462 प्रभावित कृषकों के खातों में धनराशि सोमवार को पहुंच जाएगी।
इसके साथ ही प्रभावित कृषकों की फसलों के नुकसान का सर्वे कार्य लगातार कराया जा रहा है।
यदि किसी किसान की फसल की क्षति हुई है तथा उनकी फसल के सर्वे के लिए टीम नहीं पहुंची है तो वह संबंधित तहसीलों में संपर्क कर ले ताकि यथाशीघ्र सभी प्रभावित किसानों को नियमानुसार क्षतिपूर्ति का लाभ प्रदान किया जा सके।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

//ugroocuw.net/4/4491393