तेलंगाना सरकार, संगृहीत लोगों पर टैब रखने के लिए किया ऐप लॉन्च

Views: 1 114
Spread the love

तेलंगाना सरकार, संगृहीत लोगों पर टैब रखने के लिए किया ऐप लॉन्च

Arshad

Latest News

हैदराबाद: तेलंगाना सरकार ने एक मोबाइल ऐप लॉन्च किया है, जो अपने स्वास्थ्य विभाग के कर्मियों को कोरोनोवायरस फैलने की जाँच करने और उनकी स्वास्थ्य स्थिति सहित वास्तविक समय विश्लेषण प्रदान करने के उपायों के तहत घरेलू संगरोध के तहत लोगों पर नज़र रखने में मदद करेगा। एप्लिकेशन, शहर-आधारित वेरा स्मार्ट हेल्थकेयर द्वारा विकसित, ने विभाग को विदेशी रिटर्न करने वालों और पहले से ही गंभीर तीव्र श्वसन संक्रमण (SARS) के लिए अस्पताल में भर्ती होने और सीओवीआईडी ​​-19 महामारी के बहुत जल्दी नियंत्रण के लिए अस्पताल में मदद की, जनता का निदेशक स्वास्थ्य डॉ। जी। श्रीनिवास राव ने कहा।
कंपनी की ओर से सोमवार को जारी एक विज्ञप्ति में दावा किया गया है कि COVID19 मॉनिटरिंग सिस्टम Appwas देश में अपनी तरह का पहला है, जिसने स्वास्थ्य विभाग को वास्तविक समय के विश्लेषणों को पहचानने, ट्रैक करने, निगरानी करने और प्रदान करने के लिए विकसित किया है। 5,000 से अधिक मान्यता प्राप्त सामाजिक स्वास्थ्य कार्यकर्ता (आशा) और सहायक नर्स और मिडवाइव्स (एएनएम) कार्यकर्ता वायरस के लक्षणों के लिए घर से बाहर रहने वाले लोगों की स्वास्थ्य स्थिति की पहचान, पंजीकरण, ट्रैक, निगरानी और रिपोर्ट करने के लिए ऐप का उपयोग कर रहे थे, अन्यथा कहा हुआ।
कंपनी ने कहा कि ऐप एक रिकॉर्ड समय में विकसित किया गया था और इसके द्वारा उपलब्ध कराए गए एनालिटिक्स भी तथ्यों और आंकड़ों को आसानी से प्रदान करके हितधारकों को आश्वासन प्रदान करते हैं।सिस्टम की मदद से, प्रत्येक स्वास्थ्य कार्यकर्ता एक दिन में 1,500 फोन कॉल को संभाल सकता है, घर पर और इलाज के तहत उन लोगों के साथ चैटबॉट इंटरैक्शन कर सकता है। विज्ञप्ति में कहा गया है कि सामाजिक गड़बड़ी को बनाए रखने के लिए रोगी को निर्धारित उपचार को स्वयं करने के लिए रोगी को मनाने और याद दिलाने के लिए, साथ ही घर में रहने और सुरक्षित रहने के लिए एक अनुस्मारक भी दें, विज्ञप्ति ने कहा।

from – Instant Articles https://ift.tt/2wZYwR3

//chooxaur.com/4/4491393