ऐडवोकेट तैय्यब अली इन जगहों पर राशन पहुँचा रहे है

Views: 1 1568
Spread the love

दिल्ली मे कुछ ऐसे इलाके भी है जहाँ आसानी से नही पहुंचा जा सकता। सुंदर नगरी,मण्डोली और लोनी(UP) इत्यादि जगहों पर लॉकडाउन की वजह से काफ़ी लोग भोजन के लिए भी परेशान थे।जब से माहामारी और लॉकडाउन शुरू हुआ तब से अब तक लगातार ऐडवोकेट तैय्यब अली इन जगहों पर राशन पहुँचा रहे है और अब जबकि देश में अनलॉक भी शुरू हो गया है लेकिन ऐडवोकेट अली अभी भी राशन पहुँचा कर लोगों की सहायता कर रहे हैं।

शहर में बढ़ते संक्रमण और ऐसे मुश्किल वक़्त में कुछ नौजवान और संस्थान ऐसे लोगों के लिए मददगार बनकर सामने आए हैं जिनको सहारे की बेहद ज़रूरत थी,ये युवा बिना किसी लालच के और अपनी जान की परवाह किये बिना लोगों की मदद कर रहे हैं। ऐसे मुश्किल वक़्त में झिलमिल कॉलोनी प्रताप खंड में ही रहने वाले तैय्यब अली लोगों की मदद करने को आगे आये, तैय्यब अली जी पेशे से एक वकील है और वो लगतार पिछले 7 सालों से जरूरतमंदों की इसी तरह से मदद करते आ रहे है और इस महामारी में भी वो जरूरतमंदों तक राशन और मास्क बाँटने का कार्य कर रहे हैं।
आपको बताते हुए बेहद ख़ुशी हो रही है कि तैय्यब जी जरुरतमंदो की सेवा के साथ – साथ लोगों को फ्री में कानून की सलाह भी देते है और समय – समय पर लोगों के बीच जाकर उनको उनके मूल अधिकारों से अवगत करवाते रहते है,ऐडवोकेट तैय्यब अली के साथ मिलकर जिन्होंने पूरी दिल्ली में ज़रूरतमंदों की मदद की वो हैं-ऐजाज़ुद्दीन(इबानों हाइजीन डायरेक्टर),इंस्टीट्यूट ऑफ लर्निंग मानिया से शमा खान, बाबर नमबरदार,शाज़िया एजाज़,तूबा ख़ाँ और अज़हर अली इन सभी ने अपना सहयोग दिया।
आपको बता दें कि तैय्यब अली जो कि ख़ुद भी दिल्ली की सामाजिक संस्था इंस्टीट्यूट ऑफ लर्निंग मानिया के अहम सदस्य है यह संस्था पिछले सात सालों से ज़रूरमंदो और बच्चों के शिक्षा क्षेत्र में काम कर रही है और बच्चों को मुफ़्त शिक्षा देने के साथ ही यह संस्था समय-समय पर लोगों को जागरूक कराने का काम भी करती है। जोकि अपने-आप में एक सरहनीय कार्य है जिससे बहुत लोगों को लाभ पहुँच रहा है।

One thought on “ऐडवोकेट तैय्यब अली इन जगहों पर राशन पहुँचा रहे है

Comments are closed.

//thaudray.com/4/4491393